Upay aur Totke (उपाय और टोटके)

  • अकाल मौत से बचाती है ये ‘भैरव साधना’

    तंत्र साधना में शांति कर्म, वशीकरण, स्तंभन, विद्वेषण, उच्चाटन और मारण नामक छ: तांत्रिक षट् कर्म होते हैं। इसके अलावा नौ प्रयोगों का वर्णन मिलता है:- मारण, मोहनं, स्तंभनं, विद्वेषण, उच्चाटन, वशीकरण, आकर्षण, यक्षिणी साधना, रसायन क्रिया तंत्र के ये नौ प्रयोग हैं। (more…)

  • अक्षय तृतिया पर अपार धन प्राप्ति के कुछ सरल उपाय।

    अक्षय तृतीया की तिथि को हर प्रकार से बेहत शुभ माना जाता है। फिर चाहे सोना खरीदना हो, या फिर किसी नई वस्‍तु की खरीद हो या फिर कोई मांगलिक कार्य, सभी प्रकार से अक्षय तृतीया का दिन बहुत मंगलकारी और शुभ माना जाता है।

    (more…)

  • Home आपके आशियाने को किसी की नज़र न लगे, अपनाएं ये उपाय

    घर की पवित्रता के लिए नियमित रूप से रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रति मंगलवार-शनिवार को हनुमान मंदिर जाएं तथा सुंदरकांड का पाठ करें।

    (more…)

  • इलायची के इस उपयोग से खोलिये बंद किस्मत के ताले

    बहुत बार ऐसा होता है कि हमारी पूरी मेहनत के बाबजूद भी हमें उसका अच्छा परिणाम नहीं मिल पाता है।

    (more…)

  • ऐसी होनी चाहिए गणेश जी की सूंड तो मिलेगा फल।

    धर्म शास्त्रों में भगवान श्रीगणेश के अनेक नाम बताए गए हैं। उन्हीं में से एक नाम है वक्रतुंड, जिसका अर्थ है भगवान गणेश का वह स्वरूप जिसमें उनकी सूंड मुड़ी हुई होती है। कुछ मुर्तियों में गणेशजी की सूंड को बाईं को घुमा हुआ दर्शाया जाता है तो कुछ में दाईं ओर।

    (more…)

  • कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय।

    आज के समय में सभी कर्ज से दुखी हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए दे रहे हैं जिन्हें आप नियमित रूप से कर अपने जीवन को सरल कर सकेंगे

    (more…)

  • कर्ज से मुक्ति पाने के कुछ अचूक उपाय

    आज के समय में सभी कर्ज से दुखी हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए दे रहे हैं जिन्हें आप नियमित रूप से कर के अपने जीवन को सरल बना सकेंगे।

    (more…)

  • किचन में वास्तु अनुसार तवा रखने का तरीका आपको बना सकता है अरबपति।

    तवा हमारे किचन की सबसे जरूरी चीज है।हम आपको बताते हैं कि वास्तु के अनुसार तवे का कितना महत्व है और यह भी कि किसी खास जगह पर किसी खास तरीके से तवा रखने पर मिल सकती है आपको बेशुमार दौलत, खुल सकते हैं किस्मत के बंद दरवाजे

    (more…)

  • तंत्र साधना में फिटकरी का प्रयोग – भाग १

    आज हम आपको फिटकरी के तांत्रिक प्रयोग वशीकरण टोटके बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप जरूर ही लाभान्वित होंगे। यह तो आप जानते ही हैं कि फिटकरी नमक जैसी दिखने वाली एक सफेद रंग की वस्तु होती है जो हमारे घरेलू उपयोग में भी काम में आती है। परंतु, यह बहुत कम लोगों को पता होगा कि यह तांत्रिक प्रयोग में भी काम में आती है, वशीकरण की क्रिया में भी काम में आती है।

    (more…)

  • धन लाभ के अचूक उपाय

    धन की चाहत सभी को होती हैयह उनके जीवन को वैभवशाली बनाता है। यदि आप धनवान बनना चाहते है तो आपको अच्छे कर्म के साथ किस्मत का भी धनी होना पड़ेगा। ईश्वर की भक्ति और अच्छे कर्मो से आप अथाह धन सम्पदा के मालिक बन सकते है। आइये जानते है वे कौनसे अचूक और सिद्ध उपाय है जो आपको बहुत धनवान बना सकते है

    (more…)

  • नजर दोष एवं उसके उपाय

    प्राचीन काल से कुछ रीति-रिवाज और परंपराएं हिंदू संस्कृति का एक हिस्सा रही है। इन परंपराओं में से एक है नजर लगना या बुरी नजर लगना। माना जाता है कि नजर लगने पर व्यक्ति की साकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। नजर लगने पर व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

    (more…)

  • नवरात्र अष्टमी एवं नवमी के दिन के विशेष उपाय

    देश चैत्र नवरात्रि का त्योहार मना रहा है, हिन्दू मान्यता के अनुसार नवरात्रि के नौ दिन बेहद पवित्र माने जाते हैं। इनमें जो भी लोग मां दुर्गा की आराधना करते हैं उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। हिन्दू पंचांग और धर्म ग्रंथों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर दैनिक जीवन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

    (more…)

  • नवरात्र के कुछ अचूक उपाय जो कर सकते हैं पूरी आपकी हर मनोकामना।

    नवरात्र के नौ दिनों को पूरे साल में सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि यदि किसी काम को करने के लिए पूरे साल में कोई शुभ दिन नहीं है, तो ऐसे काम को नवरात्र में संपन्न किया जा सकता है। तंत्र शास्त्र का भी यह मानना है कि इन नौ दिनों में किए गए टोटके जल्दी ही शुभ फल देने वाले होते हैं।

    (more…)

  • राशि मंत्र ना कोई पूजा, ना कोई तंत्र, जपें बस ये राशि मंत्र

    अक्सर कई ज्योतिष उपाय एक साथ पढ़ने पर व्यक्ति असमंजस में पड़ जाता है कि आखिर उसके लिए क्या उचित है और क्या अनुचित।

    व्यक्ति अगर अपनी राशि के अनुसार मंत्र जाप करे तो निसंदेह शीघ्र सफलता मिलती है। मंत्र पाठ से व्यक्ति कई प्रकार के संकट से मुक्त रहता है। आर्थिक रूप से संपन्न हो जाता है।

    (more…)

  • नारियल का ये छोटा सा उपाय आपको दिलाता है दुश्मन से मुक्ति

    कभी कभी ऐसा होता है की कोई आपसे क़र्ज़ लेता है पर फिर उसे चुकाने का नाम नहीं लेता है। या कभी कोई व्यक्ति आपसे दुश्मनी निकालने लगता है और हमेशा आपको नुकसान पहुंचाने की फिराक में लगा रहता है।

    (more…)

  • बार-बार रिश्ते टूट रहे हैं तो करें शिव-पार्वती का ये व्रत

    हिन्दू धर्म में हर साल भाद्र पद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरितालिका तीज मनाई जाती है. हरतालिका तीज महिलाओं के लिए और कुंवारी कन्याओं के लिए बेहद ही खास होती है.

    (more…)

  • महादेव को प्रसन्न करने के अचूक उपाय एवं फल

    जो व्यक्ति दो अथवा तीन बेलपत्र भी शुद्धतापूर्वक भगवन शिव पर चढ़ाता है, उसे निःसंदेह भवसागर से मुक्ति प्राप्ति होती है।

    (more…)

  • ये पांच दुःख हर लेते हैं बाबा हनुमान

    श्री बाबा हनुमानजी के स्वरूप, चरित्र, आचरण की महिमा ऐसी है कि उनका मात्र नाम ही मनोबल और आत्मविश्वास से भर देता है। रुद्र अवतार होने से हनुमान का स्मरण दु:खों का अंत करने वाला भी माना गया है।

    (more…)

  • रविवार को करें ये उपाय, जीवन में आएगी खुशहाली।

    जीवन में खुशहाली रहे और सुख-शांति बनी रहे यह सभी चाहते हैं, पर हर व्यक्ति के साथ ऐसा नहीं होता। जीवन में सुख और शांति का बना रहना काफी मुश्किल होता है।

    (more…)

  • लक्ष्मी मंत्र के चमत्कारी लाभ

    मंत्र का अर्थ होता है एक ऐसी ध्वनी जिससे मन का तारण हो अर्थात मानसिक कल्याण हो जैसा कि शास्त्रों में कहा गया है ‘मन: तारयति इति मंत्र:’ अर्थात मन को तारने वाली ध्वनि ही मंत्र है। वेदों में शब्दों के संयोजन से इस प्रकार की कल्याणकारी ध्वनियां उत्पन्न की गई।

    (more…)

  • सप्तमी पर करें ये उपाय, खुलेगी आपकी किस्मत।

    हिंदू धर्म में नवरात्रि की महिमा अपरम्पार कही गई है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि में किए गए प्रयोग अत्यंत फलदायी होते है, इनको श्रद्धा से करने से सभी अभिलाषाएँ पूर्ण होती है। इस बात का अवश्य ही ध्यान रखे कि यह प्रयोग गोपनीय तरीके से बिना किसी संशय के, सात्विक भाव से किए जाए।

    (more…)

  • weekdays सप्ताह के वार के अनुसार करें ये काम जीवन में मिलेगी सफलता

    सनातन धर्म में शुभ-अशुभ का बड़ा महत्व होता हैं। सनातन धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले उसका शुभ मूर्हत देखा जाता हैं, ताकि उस काम में सफलता प्राप्त हो। (more…)

  • सफलता पाने के उपाय एवं टोटके

    1. प्रत्येक गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करने से आर्थिक संपन्नता की वृद्धि होती है। (more…)

  • स्वास्तिक के उपाय एवं टोटके

    स्वस्तिक और वास्तु :वास्तुशास्त्र में स्वस्तिक को वास्तु का प्रतीक मान गया है। इसकी बनावट ऐसी होती है कि यह हर दिशा से एक समान दिखाए देता है। घर के वास्तु को ठीक करने के लिए स्वस्तिक का प्रयोग किया जाता है।

    (more…)

  • हनुमान जयंती पर विशेष।

    इस बार दो शुभ नक्षत्रों के संयोग से हनुमान जन्मोत्सव का पर्व मनाया जायेगा। हनुमान जयंती 19 अप्रैल, 2019 पर गजकेसरी और चित्रा नक्षत्र का योग बन रहा है। कहते हैं कि इस दिन बजरंग बली को चोला चढ़ाने से हर बिगड़ा काम बन जाता है और हनुमान जी की विशेष कृपा होती है।

    (more…)

  • होली पर इन उपायों से घर लाएं बरकत।

    पर्व त्यौहार निश्चित तिथि और नक्षत्र में होते है। पर्व का दिन कोई सामान्य दिन नहीं होता है वो विभिन्न योग से बनता है और बहूत खास होता है। चाहे वो दिवाली का दिन हो होली हो या दशहरा, लोग अपने हिसाब से टोटके करते हैं और इस दिन का लाभ उठाते हैं।

    (more…)

  • होली पर्व पर शीघ्र विवाह के टोटके होली पर्व पर शीघ्र विवाह के टोटके

    क्या आपके विवाह में विलंभ हो रहा है? क्या बार बार प्रयत्न करने पर भी आपके विवाह के योग नही बन रहे? तो अपनाइए ये उपाय और अपने विवाह का शीघ्र योग बनाइये।

    (more…)

error: Content is protected !!