Tantr-Mantr_Yantr

  • अकाल मौत से बचाती है ये ‘भैरव साधना’

    तंत्र साधना में शांति कर्म, वशीकरण, स्तंभन, विद्वेषण, उच्चाटन और मारण नामक छ: तांत्रिक षट् कर्म होते हैं। इसके अलावा नौ प्रयोगों का वर्णन मिलता है:- मारण, मोहनं, स्तंभनं, विद्वेषण, उच्चाटन, वशीकरण, आकर्षण, यक्षिणी साधना, रसायन क्रिया तंत्र के ये नौ प्रयोग हैं। (more…)

  • sukh अनोखे उपाय जो जीवन में शांति लाय

    * जन्म कुंडली में यदि ग्यारहवें घर में शनि हो तो मुख्य द्वार की चौखट बनाने से पहले उसके नी‍चे चंदन दबा दें, सुख-समृद्धि से घर सुशोभित रहेगा। (more…)

  • अपरिजिता: उपयोग एवं महत्त्व

    अपराजिता बहुत सामान्य सा पौधा है इसके आकर्षक फूलों के कारण इसे लान की सजावट के तौर पर भी लगाया जाता है. इसकी लताएँ होती हैं. ये इकहरे फूलों वाली बेल भी होती है और दुहरे फूलों वाली भी. फूल भी दो तरह के होते हैं -नीले और सफ़ेद आप लोग अपने घरों में सफ़ेद फूलों वाली अपराजिता ही लगाएं क्योंकि यही सांप के ज़हर की दुश्मन है.

    (more…)

  • Image अभिमंत्रित कड़े

    जय महाकाल मित्रो,

    जैसा कि आप सब को विदित है कि १८ मॉर्च से चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हो रहा है, इस उपलक्ष्य में हमारे गुरु द्वारा विशेष रूप से अभिमंत्रित कड़े तैयार किये जाते है, इन कड़ो के द्वारा, भूत – प्रेत, टोना- टोटक, तंत्र क्रिया इत्यादि से सुरक्षा प्रदान होती है।

    (more…)

  • Home आपके आशियाने को किसी की नज़र न लगे, अपनाएं ये उपाय

    घर की पवित्रता के लिए नियमित रूप से रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रति मंगलवार-शनिवार को हनुमान मंदिर जाएं तथा सुंदरकांड का पाठ करें।

    (more…)

  • किसे कहते हैं त्रिपुंड एवं तिलक?

    त्रिपुंड और तिलक किसे कहते है तथा किस दिन किस का तिलक लगये और इस में कौन कौन देवता निवास करते है !

    (more…)

  • कुबेर यंत्र के लाभ

    स्वर्ण लाभ, रत्न लाभ, गड़े हुए धन का लाभ एवं पैतृक सम्पत्ती का लाभ चाहने वाले लोगों के लिए कुबेर यंत्र अत्यन्त सफलता दायक है। इस यंत्र द्वारा अनेकानेक रास्ते से धन का आवागमन होता है एवं धन संचय होता है। इस यंत्र की अचल प्रतिष्ठा होती है। (more…)

  • Totke क्या आप अकस्मात बीमार हो रहे हैं? या हो रही है धन की कमी?

    आप कमाते तो खूब हैं, परंतु ना जाने कैसे बढ़ जाते हैं आपके खर्च और रुकने का नाम ही लेते। आपके घर कभी किसी बीमार ने चौखट ना लाँघि और अचानक से बिमारियों ने घर कर लिया? (more…)

  • Holi क्या आप आर्थिक संकट से ग्रस्त हैं?

    यदि आप आर्थिक संकट से ग्रस्त हैं, तो जिस स्थान पर होलिका जलती हो, उस स्थान पर गड्ढा खोदकर अपने मध्यमा अंगुली के लिए बनने वाले छल्ले की मात्रा के अनुसार चाँदी, पीतल व लोहा दबा दें , फिर मिट्टी से ढककर लाल गुलाल से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं, जब आप होलिका पूजन को जाएं (more…)

  • क्या है महामृत्युंजय मंत्र

    “महामृत्युंजय मंत्र” भगवान शिव द्वारा दिया सबसे बड़ा मंत्र माना जाता है। हिन्दू धर्म में इस मंत्र को प्राण रक्षक और महामोक्ष मंत्र कहा जाता है। मान्यता है कि महामृत्युंजय मंत्र (Mahamrityunjay Mantra) से शिवजी को प्रसन्न करने वाले जातक से मृत्यु भी डरती है। इस मंत्र को सिद्ध करने वाला जातक निश्चित ही मोक्ष को प्राप्त करता है। यह मंत्र ऋषि मार्कंडेय द्वारा सबसे पहले पाया गया था।

    (more…)

  • जानिए कब है गुप्त नवरात्री एवं उसके महत्व

    माघ गुप्त नवरात्र 18 जनवरी 2018 से लेकर 26 जनवरी 2018 तक रहेगी।

    हिन्दू धर्म में नवरात्र मां दुर्गा की साधना के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण माने जाते हैं। नवरात्र के दौरान साधक विभिन्न तंत्र विद्याएं सीखने के लिए मां भगवती की विशेष पूजा करते हैं। तंत्र साधना आदि के लिए गुप्त नवरात्र बेहद विशेष माने जाते हैं। आषाढ़ और माघ मास के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाली नवरात्र को गुप्त नवरात्र कहा जाता है। इस नवरात्रि के बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी होती है। (more…)

  • जानिए क्यों रहनी चाहिए हमेशा गोपनीयता?

    तंत्रशास्त्र की दृष्टि से अधिकार शब्द का मूल्य साधनात्मक है। साधना में प्रवेश पाने के लिए जिस योग्यता, क्षमता की प्राप्ति आवश्यक होती है, उसे अधिकार कहते हैं। इनसे तत्वज्ञान आदि मोक्ष का अधिकार मिलता है।

    (more…)

  • तंत्र साधना का स्थान माँ तारा

    माँ तारा दस विद्या की अधिष्ठात्री देवी हैं। हिन्दू धर्म में तंत्र साधना का बहुत महत्व है। तंत्र साधना के लिए विन्ध्येशेत्र प्राचीन समय से ही बहुत प्रसिद्ध है, जहाँ साधक वामपंथी साधना की अधिष्ठात्री देवी माँ तारा की साधना करके सिद्दी प्राप्त करते हैं।

    (more…)

  • नजर दोष एवं उसके उपाय

    प्राचीन काल से कुछ रीति-रिवाज और परंपराएं हिंदू संस्कृति का एक हिस्सा रही है। इन परंपराओं में से एक है नजर लगना या बुरी नजर लगना। माना जाता है कि नजर लगने पर व्यक्ति की साकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। नजर लगने पर व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

    (more…)

  • नवरात्र अष्टमी एवं नवमी के दिन के विशेष उपाय

    देश चैत्र नवरात्रि का त्योहार मना रहा है, हिन्दू मान्यता के अनुसार नवरात्रि के नौ दिन बेहद पवित्र माने जाते हैं। इनमें जो भी लोग मां दुर्गा की आराधना करते हैं उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। हिन्दू पंचांग और धर्म ग्रंथों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर दैनिक जीवन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

    (more…)

  • Navratri-GhatSthapana नवरात्र के अचूक उपाय

    नवरात्रि मे ये उपाय करे फायदा ही होगा नुकसान नही….

    (more…)

  • महामृत्युंजय मंत्र के ८ विशेष प्रयोग

    ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॥

    मृत्युंजय का सीधा अर्थ है मृत्यु को भी विजय करने वाला। महामृत्युञजय मंत्र भगवान रूद्र का एक सर्वशक्तिशाली और साक्षात् प्रभाव देने वाला सिद्ध मंत्र है। और अधिकांशतः लोग इससे परिचित भी हैं ही, समान्यतया अच्छे स्वास्थ के लिए, असाध्य रोगों से मुक्ति के लिए और अकाल मृत्यु-भय से रक्षा के लिए महामृत्युंजय मंत्र जाप किया जाता है।

    (more…)

  • लक्ष्मी बरसेंगी आपके घर यदि करेंगे ये उपाय लक्ष्मी बरसेंगी आपके घर यदि करेंगे ये उपाय
    • प्रत्येक गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करने से आर्थिक संपन्नता की वृद्धि होती है।
    • बरगद के वृक्ष की छांव में यदि कोई पौधा उग आया हो तो उसे मिट्टी सहित खोद कर निकालें और अपने घर में लगाएं। जिस गति से वह पौधा बढ़ेगा उतनी ही गति से आपकी समृद्धि में वृद्धि होगी।
    • (more…)
  • Flower वनस्पति की कुछ रोचक बातें।

    आज वनस्पति तंत्र के विधान के बारे में आपको बताते है, पहले आपको अपने अंदर श्रद्धा, विश्वास और आस्था पैदा करनी होती है। किसी भी कार्य को बिना विश्वास करने से हमेशा विफलता ही आती है। किसी भी मंत्र वनस्पति मे मुर्हूत या नक्षत्र की जरुरत होती है बिना नक्षत्र कोई वनस्पति कार्य उतना नही कर पाती है। (more…)

  • होली की रात करें ये उपाय, दूर करे अपनी सारी बलाए

    मित्रो, जैसा की हम सब को विदित है की इस वर्ष की होली नजदीक आ चुकी है, अगर आपको लगता है की आप किसी ऊपरी चक्कर में आ गए है या लगातार बीमार रहते है या आपको ऐसा महसूस होता है की आप के ऊपर किसी ने कोई जादू टोना कर रखा है तो हम आपके लिए लाये है एक अचूक टोटका, ये टोटका स्वयं हमारे गुरु द्वारा प्रद्दत है और उन्ही की आज्ञा अनुसार आप सभी के लिए इसे यहाँ प्रस्तुत कर रहा हूँ। (more…)

  • holika-dahan होली के उपाय बिमारियों से बचाये

    बीमारियां क्या अकस्मात आके कर रही हैं परेशान?दवाइयों ने चुरा लिया है घर का सुख चैन? तो अपनाइये ये उपाय और बीमारियों से पाइये निजात। (more…)

  • होली के कुछ अचूक उपाय होली के कुछ अचूक उपाय

    १-यदि आपके व्यापार में लगातार गिरावट आ रही है व्यापार चल नहीं रहा है तो होली के दिन पीले कपड़े में काली हल्दी ,11 गोमती चक्र और एक सिक्का चांदी का काले कपड़े में बांधकर होली की अग्नि की 11 बार परिक्रमा करके 108बार मंत्र जपते हुए उस अग्नि में प्रवाहित कर देना चाहिए आपके व्यापार में वृद्धि होने लगेगी। (more…)

error: Content is protected !!